वोट जरूर दें, भले ही वोट किसी को ना दें🙏🙏

23 फरवरी यानि उत्तरप्रदेश के लिए बहुत बड़ा दिन । किसी त्यौहार जैसा , किसी उत्सव जैसा किसी लम्बे समय के बाद आए लम्हे जितना खास है ये दिन। क्योंकि इस दिन ऐसा इतिहास लिखा जाएगा जो आम जनता लिखेगी और जिसका असर दशकों तक UP के सभी विकास कार्यों,अर्थव्यवस्था, सरकारी काम काज पे दिखता रहेगा। 23 फरवरी को प्रदेश की राजधानी में पड़ने वाली वोटों से ना सिर्फ UP की राजनीति प्रभावित होगी बल्कि पूरे देश पर इसका असर पड़ेगा।

और इस असर के जिम्मेदार होंगे हम और आप ….क्योंकि प्रदेश की किस्मत की लेखनी हमारे यानी आम जनता के हाथ है और हम लिखने जा रहें हैं “उत्तर प्रदेश का इतिहास”अपनी एक ऊंगली से।

ऐसे तो हम मौका पाते ही जिधर पाते हैं अपनी उंगली डाल देते हैं चाहे चोट भले ही लग जाए ,ऊँगली डालने की आदत हम भारतीयों को विरासत में मिली हो ऐसा लगता है। ऊँगली डालने की खुजली मिटाने का मौका 5 साल में एक दो बार ही मिलता है जिसमें हम पूरे गर्व से ऊँगली कर सकते है तो इस मौके से क्यूँ चूकना चलिए करते है हम ऊँगली up की राजनीति में सीना चौड़ा करके।

लगवाते हैं अपनी -अपनी उंगलियों पर एक नीला निशान दिखाते है अपनी जिम्मेदारी , बनते है एक जागरूक नागरिक । क्योंकि वोट देना सबसे बड़ी जिम्मेदारी जो है और इतनी बड़ी जिम्मेदारी कोई समझदार इंसान ही तो वहन कर सकता है ना। वैसे तो सच कहूँ तो मेरा नाम अभी वोटर लिस्ट में नहीं आया है मतलब कि मैं अभी वोट नहीं दे सकती लेकिन आप लोगों से वोट देने की अपील तो कर सकती हूँ ना क्योकि मैं जानती हूँ कि एक वोट की वजह से शह से मात और मात से शह हो जाती है। वोट देना मतलब खुद को उन सुविधाओं के लायक होना जो भारत सरकार देती है या जो उत्तरप्रदेश सरकार देती है। मैं कह रही हूँ कि आप वोट दो ये नहीं कह रही किसी पार्टी को या किसी खास व्यक्ति को वोट दो।

अगर आपको किसी व्यक्ति का या पार्टी का काम नहीं अच्छा लगा तो आप नोटा को वोट क्यूँ नहीं दे देतें? अरे नोटा तो सबसे बड़ा उम्मीदवार है और सही काम ना करने वालों के लिए सबक भी । NOTA से भी होता है यार । 

तो आप लोग खुद के महत्व को अपनी ऊँगली के महत्व को समझे और अपना कीमती वोट जरूर दे क्योकि एक वोट UP की इबारत लिखेगी 🙏🙏🙏🙏।

Leave a comment